Best-Sexologist-Doctor-in-Panipat-

सैक्स एक ऐसा विषय है जिस पर बात करने पर लोग झीझकते हैं। ऐसा नहीं है कि लोग आजकल के दौर में इस विषय को लेकर शर्माते हैं, पहले के समय में भी इस विषय को गुप्त ही रखा जाता था। इसका बुरा असर यह हुआ कि सही ज्ञान ना होने के कारण व्यक्ति यौन रोगों का शिकार होता चला गया और अपने साथी को खुश ना रख पाने के कारण अपने रिश्तों को बर्बाद करता चला गया। जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। सैक्स हमारे जीवन का एक महत्त्वपूर्ण हिस्सा है। इसके जरिए व्यक्ति को आनन्द की प्राप्ती होती है और वह एक सुखमय वैवाहिक जीवन जीता है।

सैक्स क्या है?

अब एक साधारण सा सवाल ये है कि Sex Kya Hai ? सैक्स को हिन्दी में संभोग कहा जाता है। संभोग करने से ही व्यक्ति को संतान की प्राप्ती होती है। संभोग की क्रिया में नर का लिंग मादा की  योनि में प्रवेश करता है। इस क्रिया के चलते नर के शुक्राणु मादा के अण्डाणु से मेल करते हैं और मादा गर्भ धारण कर लेती है। गर्भाधान के बाद एक नए जीव की उत्पत्ति होती है। संभोग की इस क्रिया में पुरूष और स्त्री अगर स्वस्थ्य हैं तो भरपूर आनन्द की अनुभुति प्राप्त करते हैं। लेकिन अगर दोनों में से कोई एक अगर स्वस्थ्य नहीं है या फिर स्वस्थ्य दिखते हुए भी संभोग में रूची नहीं ले पा रहा, तो हो सकता है वह यौन रोग से ग्रसित हो। यही विषय हमें समझना चाहिए और एक सही चिकित्सक का चुनाव कर अपनी समस्या का समाधान करवाना चाहिए।

और पढ़े– जानिएं शीघ्रपतन क्यू होता है।

एकअच्छे सैक्सोलोजिस्ट की सलाह लें

आज के आधुनिक समय में कुछ लोग तो बहुत बेहतर तरीके से सैक्सोलोजिस्ट सलाह लेकर अपने जीवन को नई गति दे रहे हैं। लेकिन बहुत से लोग अब भी सामाजिक शर्म के कारण अपने वैवाहिक जीवन को नरक बनाकर जी रहे हैं। ऐसे में जरूरत है अपनी यौन समस्याओं के बारे में खुल के आपस में बात करने की और एक ऐसे चिकित्सक से बात करने की जो यौन रोग विशेषज्ञ हो और विश्वसनीय हो।

और पढ़े- लिकोरिया के लिए आयुर्वेदिक उपचार

Aman Clinic आपके शहर का एक Best Sexologist Clinic है। यहां आपका इलाज आयुर्वेद के द्वारा किया जाता है और आपकी हर रिपार्ट को गोपनीय रखा जाता है। जैसा कि आप जानते हैं कि आयुर्वेद बिमारियों को जड़ से समाप्त कर सकता है।

और पढ़े- लिकोरिया के लिए आयुर्वेदिक उपचार

अधिक जानकारी के लिए आप हमें हमारे मोबाइल न0 89504-00073 पर कॉल कर सकते हैं या फिर What’s app करके भी अपनी समस्या बता सकतें हैं और मिलने का समय ले सकते हैं।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments